उत्तर प्रदेश के उन्नाव में शनिवार को एक निजी नर्सिंग होम की दीवार से महिला का शव लटका हुआ मिलने से सनसनी फैल गई। परिवार ने आरोप लगाया है कि महिला का पहले रेप किया गया और फिर उसकी हत्या कर दी गई। महिला का शव जिस नर्सिंग होम की दीवार से लटका मिला, वहां बतौर नर्स उसने अपना काम शुक्रवार को शुरू किया था।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

पूरी घटना उन्नाव जिले के बंगारमउ इलाके की है। यहां दुल्लापुरवा गांव के पास न्यू नवजीवन नर्सिंग होम संचालित है। 18 साल की मृत लड़की इसी नर्सिंग होम से जुड़ी थी। इस मामले में पुलिस ने परिवार की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली है। मामले में परिवार ने चार लोगों पर आरोप दर्ज कराए हैं।

अस्पताल के मालिक सहित चार के एफआईआर में नाम
हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार बंगारमउ पुलिस की ओर से बताया गया कि लड़की का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पुलिस ने कहा, ‘हम मामले की जांच कर रहे हैं। मृत लड़की की मां ने एफआईआर में चार लोगों के नाम लिए हैं। इसमें अस्पताल के मालिक का नाम भी शामिल है।’

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

लड़की का शव अस्पताल के बाहरी दीवार से लटका हुआ शव शनिवार सुबह करीब 11 बजे कुछ लोगों ने सबसे पहले देखा। शव अस्पताल की छत पर लगे सरिया पर रस्सी के सहारे लटका हुआ था। लड़की ने 29 अप्रैल को ही अस्पताल ज्वाइन किया था और नाइट शिफ्ट में थी। पुलिस के अनुसार उसने अस्पताल के पास ही एक कमरा भी किराया पर लिया था।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

परिवार के अनुसार दिन में अस्पताल में कोई मरीज नहीं था, इसलिए नर्स अपने कमरे पर लौट आई। पुलिस ने परिवार की ओर से कराई गई शिकायत के हवाले से बताया, ‘रात करीब 10 बजे उसे अस्पताल के मालिक की ओर से फोन आया, जिसने उसे नाइट शिफ्ट करने को कहा।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *