सीएम हाउस की सुरक्षा अब CRPF की दो टुकड़ियां करेंगीCM Residence

गोरखनाथ मंदिर में के बाद अब मुख्यमंत्री आवास की सुरक्षा भी बढ़ाई दी गई है. गोरखनाथ मंदिर में हुए हमले की घटना के बाद सीएम हाउस की सुरक्षा मे बढ़ोत्तरी की गई है. मुख्यमंत्री आवास के बाहर CRPF की दो टुकड़ियां तैनात की गई हैं. इसमें CRPF की 233 बटालियन की अल्फा यूनिट भी शामिल है. इससे पहले सुरक्षा की कमान PAC और जिला पुलिस के हाथों में थी.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर के बाहर तैनात सुरक्षाकर्मियों पर हमले के बाद जिला प्रशासन मंदिर की सुरक्षा योजना की समीक्षा की. पुलिस और प्रशासन मंदिर की सुरक्षा बढ़ा दी है

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

पुलिस के मुताबिक, अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी), जोन अखिल कुमार के मार्गदर्शन में योजना तैयार की है और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विपिन टाडा ने इस पर काम करना शुरू किया है. एडीजी जोन अखिल कुमार ने बुधवार को बताया कि गोरखनाथ मंदिर समेत जिले के हर सार्वजनिक स्थान पर कड़ी सुरक्षा है और जिला पुलिस सुरक्षा को और बेहतर करने की योजना तैयार कर रही है. उन्होंने कहा कि गोरखनाथ मंदिर में सुरक्षा बल की तैनाती बढ़ाने के साथ ही परिसर में प्रवेश करने से पहले सभी श्रद्धालुओं की जांच की जा रही है. पुलिस ने बताया कि प्रवेश द्वार सबसे संवेदनशील स्थान है और किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों की संख्या बढ़ा दी गयी है.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *