अखिलेश खुद संभालेंगे सदन में मोर्चा, प्रतिपक्ष के नेता बनेAkhilesh Yadav

सपा की विधायक दल की बैठक में अखिलेश यादव को नेता प्रतिपक्ष चुन लिया गया है, वहीँ सरकार ने भी इस पर मुहर लगा दी है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

अखिलेश यादव ने करहर सीट से चुनाव जीता था। उन्होंने कुछ दिन पहले ही लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। बैठक में विधायक दल के नेता का प्रस्ताव अवधेश प्रसाद ने रखा, जिसका अनुमोदन आलम बदी ने किया। विधान मंडल दल का प्रस्ताव लालजी वर्मा ने किया जिसका अनुमोदन राजेन्द्र चौधरी ने किया।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

लखनऊ में हुए इस बैठक के लिए बीते कई दिन से कयास लगाए जा रहे थे कि नेता प्रतिपक्ष की कमान कौन संभालेगा। क्योंकि इसमें सबसे आगे शिवपाल यादव का नाम चल रहा था। हालांकि उन्हें इस बैठक में बुलाया भी नहीं गया। इस पर शिवपाल ने कहा कि वह दो दिन से बैठक का इंतजार कर रहे थे।

सपा विधानमंडल दल की बैठक में शिवपाल सिंह यादव को नहीं बुलाया गया जिससे वह नाराज हो गए। उन्होंने कहा कि मैं पिछले दो दिनों से अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर इस बैठक के लिए लखनऊ में था पर मुझे इसकी सूचना तक नहीं दी। मैं सपा का विधायक हूं। अब मैं इटावा जाऊंगा। मैं आगे क्या करने वाला हूं इसकी सूचना जल्द ही दे दी जाएगी।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

शिवपाल यादव ने कहा कि सभी विधायकों को फोन कर बैठक में बुलाया गया लेकिन मुझे पार्टी कार्यालय से कोई सूचना नहीं दी। मैं अब लखनऊ से सीधे इटावा जा रहा हूं। जब मुझे कोई सूचना नहीं दी गई तो मैं बैठक में नहीं जाऊंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *