अखिलेश ने सांसदी छोड़ यूपी में बढ़ाया आपना फोकस, आजम खान ने भी दिया इस्तीफाAkhilesh Yadav & Azam Khan

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लोकसभा से इस्तीफा दे दिया है. वह आजमगढ़ से 2019 में लोकसभा चुनाव जीतकर संसद पहुंचे थे. इसके साथ ही, पार्टी के नेता आजम खान ने भी संसद सदस्यता से मंगलवार को अपना इस्तीफा दे दिया है. अखिलेश यादव पहली बार यूपी विधानसभा चुनाव में करहल सीट से किस्मत आजमाई थी. अब उन्होंने लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा देकर विधानसभा में विपक्ष की भूमिका निभाने का फैसला किया है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

गौरतलब है कि अखिलेश यादव ने 67 हजार 504 वोटों के अंतर से अपने प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार को करहल सीट पर शिकस्त दी थी. अखिलेश के खिलाफ बीजेपी ने केन्द्रीय मंत्री एसपी बघेल को करहल सीट पर चुनाव मैदान में उतारा था. उन्हें 80 हजार 692 वोट मिले थे. करहल सीट को समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता है.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

साल 1993 से ही समाजवादी पार्टी करहल सीट पर जीतती आई है. लेकिन 2002 में बीजेपी ने यहां पर जीत दर्ज की थी. इस बार के विधानसभा चुनाव में सपा अखिलेश यादव की अगुवा में विपक्ष की बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी. इसके साथ ही, सपा ने जयंत चौधरी के राष्ट्रीय लोकदल, ओम प्रकाश राजभर की सुहेलदाव भारतीय समाज पार्टी के साथ गठबंधन कर योगी आदित्यनाथ को चुनौती देने उतरी थी.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *