Akhilesh Yadav

उत्तर प्रदेश के राज्य विधानसभा चुनावों में भाजपा की बड़ी जीत के पांच दिन बाद पार्टी के प्रमुख प्रतिद्वंद्वी पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि सपा गठबंधन को “पोस्टल बैलेट में 51 प्रतिशत वोट” मिले जिससे पूरे चुनाव की सच्चाई सामने आ गयी है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

अखिलेश यादव का ट्वीट कर कहा, ”पोस्टल बैलेट में सपा गठबंधन को 51.5% वोट मिले और उसी हिसाब से 304 सीटों पर सपा गठबंधन की जीत चुनाव की सच्चाई बयां कर रही है। उन्होंने सरकारी कर्मचारियों और शिक्षकों सहित को धन्यवाद दिया, जिन्होंने उनकी पार्टी को पोस्टल बैलेट के जरिए वोट किया। सत्तारूढ़ भाजपा को संदेश में अखिलेश यादव ने कहा, “जो सत्ता में हैं.. याद रखें – ‘धोखे से ताकत नहीं मिलती है।”

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

समाजवादी पार्टी को उत्तर प्रदेश में लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा, क्योंकि वह 111 निर्वाचन क्षेत्रों के साथ उपविजेता रही, जबकि भाजपा ने 255 पर जीत हासिल की। हालांकि, अखिलेश यादव ने करहल निर्वाचन क्षेत्र से जीत हासिल की और भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल को 67,504 वोटों के अंतर से हराया। पार्टी ने एक अच्छा वोट शेयर दर्ज करने में भी कामयाबी हासिल की।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

इस साल के चुनाव में भी सपा का प्रदर्शन 2017 की तुलना में बेहतर रहा, जब उसने 47 सीटों पर जीत हासिल की थी। अखिलेश यादव ने चुनाव परिणाम के एक दिन बाद ट्वीट किया, ”हमने दिखाया है कि भाजपा की सीटें कम की जा सकती हैं। भाजपा का पतन जारी रहेगा। आधी गलतफहमी दूर हो गई, दूसरी आधी भी चली जाएगी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *