कांग्रेस ने यूपी चुनाव में खेला नया दांव: जारी किया महिलाओं के लिए अलग से मेनिफेस्टोpriyanka gandhi

कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा ने केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को दी गई जमानत के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर करने का आग्रह किया।

मामले में मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा 4 महीने से अधिक समय तक सलाखों के पीछे रहने के बाद मंगलवार को मुक्त हो गया। मीडिया से बात करते हुए, कांग्रेस महासचिव ने कहा कि आशीष मिश्रा को परिणाम भुगतने होंगे, क्योंकि मृतक के परिजनों के साथ-साथ प्रत्यक्षदर्शियों ने घटना में उसकी भूमिका के बारे में जानकारी दी थी।

प्रियंका वाड्रा ने कहा, “सरकार को उनके खिलाफ अपने मामले को अदालत के समक्ष और अधिक मजबूती से तर्क देना चाहिए था। उसे सर्वोच्च न्यायालय में अपील करनी चाहिए। सभी जानते हैं कि क्या हुआ। सभी ने इसे देखा। घटना के वीडियो हैं। यह बात परिवार के सदस्य (मृतक के) और प्रत्यक्षदर्शी कह रहे हैं। जब सरकार कहती है कि वह किसानों के पक्ष में है, तो उसे अपना मामला अदालत में ठीक से पेश करना चाहिए ताकि उसे जमानत न मिले।”

इलाहाबाद HC ने जमानत आदेश में फैसला सुनाया, “मामले के तथ्यों और परिस्थितियों को पूरी तरह से देखते हुए, यह स्पष्ट है कि प्राथमिकी के अनुसार, प्रदर्शनकारियों को मारने के लिए आवेदक को फायरिंग की भूमिका सौंपी गई थी, लेकिन जांच के दौरान किसी भी मृतक के शरीर पर या किसी घायल व्यक्ति के शरीर पर ऐसी कोई हथियार की चोट नहीं पाई गई। इसके बाद, अभियोजन पक्ष ने आरोप लगाया कि आवेदक ने प्रदर्शनकारियों को कुचलने के लिए वाहन के चालक को उकसाया, हालांकि, वाहन में सवार दो अन्य लोगों के साथ चालक की प्रदर्शनकारियों ने हत्या कर दी थी। आगे यह भी स्पष्ट है कि जांच के दौरान आवेदक को नोटिस जारी किया गया था और वह जांच अधिकारी के समक्ष पेश हुआ था।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *