लखनऊ का दायरा दिल्ली NCR की तर्ज पर बढ़ाएंगे योगी, शुरू हुई उत्तर प्रदेश राज्य राजधानी क्षेत्र की तैयारीYogi Adityanath

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यहां लोक भवन में पूर्व प्रधानमंत्री व किसान नेता स्व0 चौधरी चरण सिंह की 119वीं जयन्ती पर आयोजित किसान सम्मान दिवस के अवसर पर कृषकों, कृषि उद्यमियों तथा कृषि वैज्ञानिकों को सम्मानित किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने एक स्मारिका का विमोचन भी किया।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश राज्य कृषि उत्पादन मण्डी परिषद द्वारा चयनित ‘मुख्यमंत्री कृषक उपहार’ योजना के अन्तर्गत 11 लाभार्थियों को ट्रैक्टर की प्रतीकात्मक चाबी भेंट की व झण्डी दिखाकर उन्हें रवाना किया।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

मुख्यमंत्री ने लोक भवन में आयोजित कार्यक्रम में देश हित व किसान हित में चौधरी चरण सिंह द्वारा किये गये कार्यों का स्मरण करते हुए कहा कि चौधरी चरण सिंह का स्पष्ट मत था कि भारत की समृद्धि का मार्ग देश के खेत और खलिहान से होकर जाता है। स्व0 चौधरी चरण सिंह ने किसानों की आवाज को न केवल सदन में उठाया, बल्कि अन्नदाता के लिए सड़क से सदन तक का एक रास्ता बनाने का कार्य किया था।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

मुख्यमंत्री ने कहा कि चौधरी चरण सिंह की कर्मभूमि रमाला की चीनी मिल 30 वर्षों से पुनरुद्धार की प्रतीक्षा कर रही थी, किसान परेशान था। वर्तमान सरकार ने रमाला में एक नई चीनी मिल देकर किसानों के जीवन में व्यापक परिवर्तन लाने का कार्य किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *