कांग्रेस पूरे UP में कराएगी मैराथन प्रतियोगिता: ‘‘लड़की हूँ लड़ सकती हूं’’Marathon

कांग्रेस पार्टी प्रदेश में महिलाओं के सशक्तिकरण का संदेश देने के लिए पूरे प्रदेश में मैराथन प्रतियोगिता करा रही है, मैराथन प्रतियोगि ता में प्रथम तीन विजेताओं को स्कूटी व अन्य विजेताओं को भी पुरस्कार देकर उनका प्रोत्साहन करेगी।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

आज उत्तर प्रदेश कांग्रेस की तरफ से महिला प्रदेश अध्यक्ष ममता चौधरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी देते हुए बताया कि पूरे प्रदेश में प्रदेश की महिलाओं के राजनैतिक भागीदारी को सुनिश्चित करने के साथ उनके प्रोत्साहन के लिए ‘‘लड़की हूँ लड़ सकती हूँ’’ मैराथन प्रतियोगिता का आयोजन कांग्रेस पार्टी कर रही है। इसी के क्रम में आने वाली 26 दिसंबर को लखनऊ में व झांसी में प्रतियोगिता कराई जाएगी।

ममता चौधरी ने जानकारी देते हुए बताया की मैराथन में भाग लेने के लिए न्यूनतम आयु 16 वर्ष रखी गयी है और पंजीकरण बिल्कुल निशुल्क रखा गया है , पंजीकरण प्रक्रिया ऑनलाइन के साथ-साथ फार्म जमा करके भी प्रतियोगिता में शामिल हुआ जा सकता है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

लखनऊ में होने वाली 5 किलोमीटर की इस मैराथन प्रतियोगिता की शुरुआत, प्रातः 8ः00 बजे, 1090 चौराहे से प्रारंभ होगी, पंजीकरण फार्म उत्तर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय नेहरू भवन में अवनीश से मोबाइल 8368408358 पर सम्पर्क कर जमा कर सकते हैं।

लखनऊ में प्रसिद्ध अभिनेत्री और खेल में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने वाली मंदिरा बेदी और राजीव शुक्ला मैराथन प्रतियोगिता को हरी झंडी दिखाएंगें।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

उत्तर प्रदेश की महिला कांग्रेस अध्यक्ष ममता चौधरी ने बताया कि प्रथम तीन विजेताओं को इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी प्रोत्साहन पुरुस्कार के रूप दी जाएगी, और उसके बाद के क्रम संख्या 4 से क्रम संख्या 25 तक के विजेताओं को स्मार्टफोन दिए जाएंगे, उसके बाद के प्रतिभागियों को 100 फिटनेस बैंड , 1000 मेडल दिए जाएंगे और प्रत्येक प्रतिभागी लड़की को मैराथन प्रतिभागिता प्रमाण पत्र और लड़की हूँ लड़ सकती हूँ लिखी टी-शर्ट और बैच एवं बैंड दिए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *