यूपी ओपिनियन पोल: योगी से 47 फीसद लोग नाराज़, चाहते हैं सरकार बदलनाYogi Adityanath

उत्तर प्रदेश का चुनावी पारा लगातार ऊपर जा रहा है, प्रधानमंत्री पीएम मोदी के सरकारी चुनावी दौरों की रफ़्तार तेज़ होती जा रही है, उनके उत्तर प्रदेश में किसी न किसी बहाने कोई न कोई कोई सरकारी आयोजन किये जा रहे हैं. अखिलेश यादव और प्रियंका गाँधी की बढ़ती सरगर्मियां भाजपा के लिए लगातार सिरदर्द बनती जा रही हैं. ऐसे में एक टीवी चैनल द्वारा ओपिनियन पोल्स की एक श्रंखला चलाई जा रही है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

ABP न्यूज़ चैनल का ताज़ा सर्वे योगी सरकार के लिए अच्छी खबर नहीं है. चैनल के पोल के मुताबिक आज के दिन प्रदेश के 47 प्रतिशत लोग योगी सरकार से नाराज़ हैं और सरकार को बदलना चाहते हैं, हालाँकि सर्वे के ही मुताबिक 42 प्रतिशत लोग योगी सरकार के काम काज से खुश भी हैं. यह दोनों बातें अपने आप में ही कहीं न कहीं विरोधभासी हैं.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

बहार इस न्यूज़ चैनल के सर्वे में सवाल पूछा गया कि सीएम योगी का कामकाज कैसा है. इस सवाल के जवाब में 42 फीसदी जनता ने सीएम के कामकाज को अच्छा बताया. वहीं 20 प्रतिशत लोगों ने योगी सरकार के कामकाज को औसत बताया तो वहीँ 38 फीसदी ने खराब कहा. इस चैनल के पिछले सर्वे के मुकाबले मुख्यमंत्री योगी की लोकप्रियता में 1 फीसदी की कमी आई है.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

सर्वे में पूछे गए एक अन्य सवाल कि क्या प्रदेश के लोग योगी सरकार से नाराज हैं और उसे बदलना चाहते हैं? इस सवाल के जवाब में 47 प्रतिशत लोगों ने अपनी नाराज़गी का इज़हार करते हुए कहा कि वह इस सरकार को बदलना चाहते हैं. जबकि 27 फीसदी लोग नाराज़गी के साथ योगी सरकार के साथ ही जाना चाहते है वहीं 26 फीसदी लोग नाराज नहीं हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *