चुनाव पर सीतापुर जेल में हुई चर्चा, आज़म खान से शिवपाल ने की मुलाकातShivpal Yadav

उत्तर प्रदेश में आगामी कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, बैठकों के दौर जारी हैं, पार्टी कार्यालयों में गठबंधनों को लेकर पत्रकार वार्ताएं हो रही हैं, घरों पर नेताओं की मुलाकाते हो रही हैं. इस बीच एक मुलाक़ात सीतापुर की जेल में भी हुई जिसमें चुनाव को लेकर चर्चा भी हुई.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

जानकारी के मुताबिक प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मंत्री शिवपाल यादव सीतापुर जिला जेल में बंद समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता आजम खान से आज मुलाकात की. दोनों की मुलाकात करीब एक घंटे तक चली. मुलाकात के बाद शिवपाल यादव ने कहा कि आजम खान भी चाहते हैं कि पूरा समाजवादी परिवार एक हो जाए.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

फरवरी 2020 से जेल में बंद आजम खान से मिलकर लौटने के बाद शिवपाल यादव ने कहा कि वह लंबे समय से आजम खान से मुलाकात के लिए प्रयासरत थे. लेकिन प्रदेश सरकार इस बात की अनुमति नहीं दे रही थी. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी से अभी उनका गठबंधन नहीं हुआ है. गठबंधन में इतनी देर होना भी एक रणनीति का हिस्सा है.

शिवपाल यादव ने आजम खान पर भाजपा सरकार में दर्ज किए गए मुकदमों को गलत और बदले की भावना से की गई कार्रवाई बताया. उन्होंने कहा कि किस तरह लोगों से पैसे जुटाकर आजम खान ने जौहर विश्वविद्यालय तैयार किया, लेकिन राजनीति के चलते भाजपा ने उसे तहस नहस कर दिया है.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

प्रदेश में पेपर लीक होने की वजह से निरस्त हुई टीईटी की परीक्षा पर शिवपाल ने कहा कि यह सरकार के लिए सोचने का विषय है. भाजपा सरकार में इससे पहले भी पेपर लीक होने से पिछले वर्षों में दो परीक्षाएं निरस्त हो चुकी हैं. ऐसा इसलिए है क्योंकि शिक्षा क्षेत्र के माफिया सत्तापक्ष से जुड़े हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *