यूपी चुनाव में 36 सीटों पर अखिलेश और जयंत के बीच सहमति पर बनी बातAkhilesh Yadav and Jayant Chaudhary

समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल के बीच यूपी चुनाव को लेकर 36 सीटों पर सहमति बनने की ख़बरें हैं , हालाँकि अभी आधिकारिक एलान नहीं हुआ है. गौरतलब है कि रालोद नेता जयंत चौधरी ने आज सपा प्रमुख अखिलेश यादव से उनके घर पर मुलाकात की. कहा जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच यह मुलाक़ात विधानसभा चुनावों में सीटों के बंटवारे को लेकर थी.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

सूत्रों के मुताबिक सपा और आरएलडी में सीटों को लेकर सहमति बन गई है. आरएलडी 36 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. आरएलडी 50 सीटें मांग रही थी जबकि सपा 30 से 32 सीटें देने को तैयार थी. सूत्रों की मानें तो जयंत और अखिलेश के बीच एक और दौर की बातचीत होगी. इसके बाद दोनों नेता प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गठबंधन का ऐलान कर सकते हैं.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

आरएलडी चीफ जयंत और अखिलेश की मुलाकात सपा सुप्रीमो के घर पर हुई. इस मुलाकात की तस्वीर ट्वीट करते हुए जयंत ने लिखा है- बढ़ते कदम. सपा सुप्रीमो से मुलाकात के बाद जयंत दिल्ली लौट गए हैं. सूत्रों के मुताबिक जयंत ने डिप्टी सीएम का पद आरएलडी को दिए जाने की मांग अखिलेश के सामने रखी है.

सूत्रों का कहना है कि सपा के करीब आधा दर्जन नेता आरएलडी के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं. गौरतलब है कि आरएलडी और सपा के बीच सीटों को लेकर खींचतान चल रही थी. दोनों दलों के बीच दो दौर की बातचीत के बाद भी सीट बंटवारे को लेकर सहमति नहीं बन सकी थी.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

कई सीटें ऐसी थीं जिन्हें लेकर दोनों ही दलों की ओर से दावा किया जा रहा था. इस खींचतान के कारण गठबंधन के आधिकारिक ऐलान में भी देर हो रही थी. अब जयंत ने ट्वीट कर ये संकेत दे दिए हैं कि दोनों दलों के बीच बातचीत की गाड़ी सकारात्मक तरीके से आगे बढ़ी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *