कांग्रेस ने यूपी चुनाव में खेला नया दांव: जारी किया महिलाओं के लिए अलग से मेनिफेस्टोpriyanka gandhi

कांग्रेस ने यूपी चुनाव में, प्रियंका गाँधी ने यूपी चुनावों को लेकर जब अपनी प्रतिज्ञाओं की घोषणाएं शुरू कीं तब उन्होंने महिलाओं के लिए एक अलग से मेनिफेस्टो जारी करने की बात कही. प्रियंका गाँधी ने आज वह मेनिफेस्टो जारी कर दिया जिसकी जानकारी उन्होंने अपने ट्वीटर अकॉउंट पर दी. मेनिफेस्टो में महिलाओं के लिए कई लोकलुभावनी घोषणाएं की हैं।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा, यूपी की मेरी प्रिय बहनों, आपका हर दिन संघर्षों से भरा है। कांग्रेस पार्टी ने उसको समझते हुए आपके लिए अलग से एक महिला घोषणा पत्र तैयार किया है। प्रियंका गांधी ने कहा कि यूपी में कांग्रेस की सरकार बनने पर हर साल तीन एलपीजी सिलेंडर मुफ्त दिए जाएंगे। इसके अलावा प्रदेश की सरकारी बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा, आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को हर महीने 10 हजार रुपये का मानदेय मिलेगा।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

कांग्रेस के घोषणा पत्र के अनुसार, नए सरकारी पदों पर आरक्षण के प्रावधानों के अनुसार 40 फीसदी पदों पर महिलाओं की नियुक्ति, 1000 रुपये हर महीना वृद्धा-विधवा पेंशन और विधानसभा चुनाव में 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देने का एलान किया गया है। साथ ही कांग्रेस ने छात्राओं को स्मार्ट फोन और स्कूटी देने का वादा भी किया है।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी विधानसभा चुनाव में महिलाओं को 40 फीसदी टिकट और छात्राओं को स्कूटी और स्मार्टफोन देने का दांव पहले ही चल चुकी थीं वहीं अब प्रियंका गांधी ने महिलाओं के लिए अलग से घोषणा पत्र जारी कर एक और मास्टर स्ट्रोक मारा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *