प्रियंका ने ली नयी प्रतिज्ञा: कांग्रेस की बनी सरकार, तो 10 लाख तक का मुफ्त इलाज पायेगा हर बीमा

प्रियंका ने ली नयी प्रतिज्ञा: कांग्रेस महासचिव और यूपी इंचार्ज प्रियंका गाँधी की प्रतिज्ञाओं का सिलसिला जारी है, आज उन्होंने अपनी नयी प्रतिज्ञा में उस मुद्दे को छुआ है जो किसी भी देश के बहुत ज़रूरी होता है और उस देश की खुशहाली की पहचान भी.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

प्रियंका गाँधी ने अपनी नयी प्रतिज्ञा में सरकार बनने पर 10 लाख तक का इलाज मुफ्त देने का वादा किया है. बेशक यह वादा यूपी चुनाव को लेकर प्रदेश स्तर पर ही है मगर 40 प्रतिशत महिलों को टिकट की तरह यह भी एक देशव्यापी मुद्दा बन सकता है.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, “कोरोना काल में और अभी प्रदेश में फैले बुखार में सरकारी उपेक्षा के चलते उत्तर प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था की जर्जर हालत सबने देखी. सस्ते व अच्छे इलाज के लिए घोषणापत्र समिति की सहमति से यूपी कांग्रेस ने निर्णय लिया है कि सरकार बनने पर ‘कोई भी हो बीमारी मुफ्त होगा 10 लाख तक इलाज सरकारी.”

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

गौरतलब है कि प्रियंका गांधी ने शनिवार को बाराबंकी से कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्राओं को हरी झंडी दिखाई और पार्टी की सरकार बनने पर किसानों का पूरा कर्ज माफ करने और 20 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने की प्रतिज्ञा दोहराई. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर किसानों का पूरा कर्जा माफ होगा, 2500 रुपये में गेहूं-धान (प्रति क्विंटल) की खरीद होगी और गन्ना किसान अपनी फसल के लिए 400 रुपये प्रति क्विंटल की दर से कीमत पाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *