UAPA का सबसे ज़्यादा निशाना नौजवान बने, यूपी में सबसे ज्यादा गिरफ्तारियांCM Yogi

लखनऊ: भारत के नंबर 1 न्‍यूज नेटवर्क के शीर्ष हिन्‍दी न्‍यूज चैनल टीवी9 भारतवर्ष ने लखनऊ में पहली बार ‘सत्‍ता सम्‍मेलन- उत्‍तर प्रदेश’ का आयोजन किया था। दिन भर चले इस सम्‍मेलन में शीर्ष स्‍तर के राजनेताओं, धर्मगुरूओं और राय बनाने वालों ने हिस्‍सा लिया, जैसे योगी आदित्‍यनाथ, अखिलेश यादव, केशव प्रसाद मौर्य, असदुद्दीन ओवैसी। सम्‍मेलन में आये इन वक्‍ताओं ने राज्‍य की प्रमुख समस्‍याओं पर चर्चा और विचार-विमर्श किया। गौरतलब है कि उत्‍तर प्रदेश में जल्‍दी ही चुनाव होने वाले हैं।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

राजनैतिक दल भारत के सबसे बड़े राज्‍य में चुनावों की तैयारी कर रहे हैं और टीवी9 भारतवर्ष मीडिया का पहला मंच बना, जिसने इतने बड़े पैमाने पर एक सम्‍मेलन का आयोजन किया। इस आयोजन में राजनीति, धर्म, सिविल सोसायटी, कला और संस्‍कृति की दुनिया से आने वाले प्रभावशाली लोगों और विचारों की अगुवाई करने वालों ने बड़ी संख्‍या में अपनी मौजूदगी दर्ज कराई थी। दिन भर चले इस सम्‍मेलन के हिस्‍से के तौर पर सत्‍तापक्ष और विपक्ष, दोनों के नेता महत्‍वपूर्ण चुनावी मुद्दों पर केन्द्रित दिखे। इस सम्‍मेलन में कई फॉर्मेट वाले सेशन भी हुए, जिनमें विभिन्‍न विषयों पर पैनल चर्चाएं और रोमांचक वन-ऑन-वन बातचीत हुई। यह विषय थे- अयोध्‍या, ब्राह्मण वोट, जातीय समीकरण और ओबीसी वोटबैंक।

प्रधान वक्‍ता और उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, “उत्‍तर प्रदेश ऐसा राज्‍य है, जिसके पास बहुत कुछ अर्जित करने की क्षमता है। आज यह राज्‍य अर्थव्‍यवस्‍था के मामले में दूसरे नंबर पर है; अगर हम इसी गति से चलते रहे, तो अगले 6 वर्षों में यहाँ की स्थिति बहुत बेहतर हो जाएगी। हमने एक रोडमैप बनाया है और हम 1 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्‍यवस्‍था बनने की दिशा में काम कर रहे हैं, जो अच्‍छे परिणाम देने वाली हो।”

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

रोजगार के मुद्दे पर उन्‍होंने कहा, ‘’पहले यहाँ नौ‍करियों का अभाव था, लेकिन पिछले 4.5 वर्षों में हमने लाखों युवाओं को रोजगार दिया है। उन्‍हें विभिन्‍न योजनाओं से जोड़कर आत्‍मनिर्भर बनाया है।”

अंत में, महामारी से निपटने की रणनीति पर मुख्‍यमंत्री ने कहा, ‘’यूपी में 11 करोड़ लोगों को टीका लग चुका है। महामारी के दौरान पीएम मोदी का काम प्रशंसनीय था। आज हमारे राज्‍य में कोविड-19 के मरीजों की संख्‍या केवल 4 है।‘’

पूर्व मुख्‍यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने कहा, ‘’हम अपने कैनवास को और बढ़ाना चाहते हैं। हमने अपने पारंपरिक मुस्लिम यादव गठजोड़ को छोड़ा नहीं है और इसके आगे हम अब महिलाओं और युवाओं पर ध्‍यान दे रहे हैं, यह एक अलग एमवाय फैक्‍टर है। इस प्रकार नया समीकरण है एम2वाय2।”

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी टीवी9 के सत्‍ता सम्‍मेलन में हिस्‍सा लिया और यूपी में अभी चल रही बातों पर सवाल उठाये। मुस्लिमों का प्रतिनिधित्‍व करते हुए उन्‍होंने कहा, “मुसलमानों के साथ पिछले 60-65 सालों से जो होता आ रहा है, मैं उसको बदलना चाहता हूँ। हम बराबरी चाहते हैं। यह बदलाव तभी होगा, जब मुसलमान खुद अपनी लीडरशिप बनाएंगे।”

सरकार बदलने के बारे में बात करते हुए उन्‍होंने यह कहकर सभी विपक्षी दलों से अपील की, ‘’चुनाव के बाद हालात ज्‍यादा बुरे हो जाते हैं। इसलिये पहले ही बात कर लेना बेहतर होगा। अगर किसी को मुझसे समस्‍या है, तो वह ओम प्रकाश राजभर से बात करे और उन्‍हें बताए कि हम कैसे मिलकर चुनाव लड़ सकते हैं। ओम प्रकाश राजभर हमारे साथ हैं और वे लोगों को जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। अगर आप अभी बात नहीं करेंगे, तो बाद में बात करने के लिये कुछ बचेगा भी नहीं।‘’

इस सम्‍मेलन के बारे में टीवी9 न्‍यूज नेटवर्क के सीईओ बरून दास ने कहा, “चुनाव से पहले हमारा पहला सम्‍मेलन ‘टीवी9 भारतवर्ष सत्‍ता सम्‍मेलन’ काफी सफल रहा, क्‍योंकि यह एक आदर्श मंच साबित हुआ, जहाँ विभिन्‍न पार्टियों के शीर्षतम प्रभावशाली लोग एक साथ आए। हमें खुशी है कि देश के सबसे ज्‍यादा आबादी वाले और राजनीतिक दृष्टि से सबसे ज्‍यादा महत्‍वपूर्ण राज्‍य के लिये अपना एजेंडा बताने के लिये इन सभी प्रमुख लोगों ने टीवी9 भारतवर्ष को चुना।”

इस सम्‍मेलन में इन वक्ताओं के अलावा केशव प्रसाद मौर्य, उपमुख्‍यमंत्री, ओम प्रकाश राजभर, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्‍यक्ष, चंद्रशेखर आजाद, आजाद समाज पार्टी के मुखिया, स्‍वामी प्रसाद मौर्य, यूपी सरकार में श्रम, रोजगार एवं समन्‍वय मंत्री, नरेन्‍द्र वर्मा, विधायक और भूतपूर्व मंत्री, नसीमुद्दीन सिद्दीकी, कॉन्‍ग्रेस, संजय निषाद, निषाद पार्टी के अध्‍यक्ष, फैज़ान खान, बीएसपी, लक्ष्‍मीकांत वाजपेयी, बीजेपी, कमल नयन दास, राम मंदिर के प्रवक्‍ता, एम.एच. खान, बीएसपी, मनोज तिवारी, बीजेपी सांसद, पवन पांडे, एसपी, प्रमोद तिवारी, कॉन्‍ग्रेस, मालिनी अवस्‍थी, गायिका, राजू श्रीवास्‍तव, एक्‍टर, कॉमेडियन और राजनेता, पंकज सिंह, यूपी सरकार में मंत्री, धर्मेन्‍द्र यादव, एसपी, धर्मवीर चौधरी, बीएसपी प्रवक्‍ता, आराधना मिश्रा, रामपुर खास से कॉन्‍ग्रेस विधायक, महेन्‍द्र सिंह, यूपी सरकार में जल संसाधन कैबिनेट मंत्री, सुरेश खन्‍ना, यूपी सरकार में वित्‍त, संसदीय मामले और चिकित्‍सा शिक्षा विभाग कैबिनेट मंत्री, बृजेश पाठक, यूपी सरकार में विधि निर्माण, न्‍याय, ग्रामीण इंजिनियरिंग सेवा कैबिनेट मंत्री, नीलकंठ तिवारी, राज्‍यमंत्री आईसी, पर्यटन, संस्‍कृति एवं धार्मिक मामले, एमओएस सीएम प्रोटोकॉल यूपी, प्रोफेसर राम गोपाल यादव, समाजवादी पार्टी के महासचिव, राकेश टिकैत, प्रवक्‍ता, भारतीय किसान यूनियन, मुनव्‍वर राणा, भारत के उर्दू शायर, खालिद राशिद फिरंगी महली, इस्‍लामिक सेंटर के चेयरमैन, शाइस्‍ता अंबर, प्रेसिडेंट- ऑल इंडिया मुस्लिम वूमन पर्सनल लॉ बोर्ड, अतहर हुसैन, महासचिव, इंडो इस्‍लामिक कल्‍चर फाउंडेशन अयोध्‍या, स्‍वतंत्र देव सिंह, यूपी बीजेपी के अध्‍यक्ष ने प्रभाग किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *